सांसद प्रज्ञा बोलीं भाजपा नेताओं पर विपक्ष कर रहा मारक शक्तियों का प्रयोग

राष्ट्रीय            Aug 26, 2019


मल्हार मीडिया भोपाल।
भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की एक के बाद एक हो रही मौतों पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने विवादित बयान दिया है। प्रज्ञा ने कहा कि विपक्ष मारक शक्तियों का उपयोग भाजपा नेताओं के लिए कर रहा है।

सांसद प्रज्ञा ठाकुर प्रदेश भाजपा कार्यालय में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की श्रद्धांजलि सभा में बोल रही थीं।

भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि जब मैं चुनाव लड़ रही थी तो एक महाराज मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि बहुत बुरा समय चल रहा है।

विपक्ष एक मारक शक्ति का प्रयोग आपकी पार्टी और उसके नेताओं के लिए कर रहा है। ऐसे में आप सावधान रहें। यह भाजपा को नुकसान पहुंचने के लिए किया जा रहा है।

सांसद ने यह भी कहा कि बाबा ने कहा कि यह भाजपा के कर्मठ, योग्य और ऐसे लोग जो पार्टी को संभालते हैं, उन पर असर करेगा। उनको यह हानि पहुंचा सकता है।

आप निशाना हैं, इसलिए ध्यान रखिएगा। उन महाराज की बात मैंने इतनी भीड़ में चलते-चलते सुना और भूल गई। लेकिन आज यह देखती हूं कि वास्तव में हमारा शीर्ष नेतृत्व सुषमा जी, गौर जी, जेटली जी पीड़ा सहते हुए जा रहे हैं।

यह देखकर मन में आया कि कहीं ये सच तो नहीं है। सच यह है कि हमारे बीच से हमारा नेतृत्व लगातार जा रहा है। भले आप विश्वास करे या ना करें, पर सच यही है और ये ही हो रहा है।

प्रज्ञा ठाकुर के बयान को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने कहा कि 'सबका अपना अलग नजरिया होता है।

मैं किसी और के बारे में नहीं, सिर्फ अपने बारे में बात कर सकता हूं।'

मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक सांसद ने इस तरह का बयान दिया है।

हम अरुण जेटली जी, सुषमा स्वराज जी, बाबूलाल गौर साहब जैसे सभी वरिष्ठ नेताओं को बहुत अच्छे से जानते हैं जो बहुत सम्मानीय रहे हैं।

यह आरोप लगाना कि विपक्ष कुछ काला जादू कर रहा है, बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, उनको अपने शब्द वापस लेने होंगे।'

गौरतलब है कि 66 वर्षीय जेटली का शनिवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के दौरान निधन हो गया था। उन्हें नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था।

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का रविवार को रिश्तेदारों, विभिन्न राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं, सैकड़ों प्रशंसकों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ यहां निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच जेटली के बेटे रोहन ने जैसे ही चिता को मुखाग्नि दी तो आसमान भी रो पड़ा और पानी बरसने लगा।

भाजपा के कद्दावर नेता को अंतिम विदाई देने के लिए सैकड़ों शोकाकुल लोग यमुना नदी के किनारे बने निगमबोध घाट पर एकत्रित हुए।

वरिष्ठ नेताओं ने पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और अंतिम संस्कार से पहले उन्हें बंदूकों से सलामी दी गई।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments